जहीर खान ने पीटरसन को मारने के लिए गुस्से में उठा लिया था बैट, इस बात को लेकर हुई लड़ाई


नई दिल्ली: पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) भारत के लिए 92 टेस्ट मैच और 200 वनडे मैच खेले चुके हैं. जहीर खान (Zaheer Khan) ने 17 टी-20 इंटरनेशनल मैच और 100 आईपीएल मैच भी खेले हैं. जहीर खान (Zaheer Khan) ने 92 टेस्ट मैचों में 311 विकेट और 200 वनडे मुकाबलों में 282 विकेट लिए हैं. जहीर खान (Zaheer Khan) ने 17 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 17 विकेट और 100 आईपीएल मुकाबलों में 102 विकेट झटके हैं. 

जहीर खान और पीटरसन के बीच गर्मागर्मी

जहीर खान (Zaheer Khan) अपने इस शानदार करियर के दौरान एक मैच में इंग्लैंड के क्रिकेटर केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) से भिड़ गए थे. जुलाई 2007 में भारत और इंग्लैंड के बीच नॉटिंघम (Nottingham) में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) और इंग्लिश क्रिकेटर केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) के बीच गर्मागर्मी हो गई. 

पीटरसन की हरकत पर जहीर को आ गया गुस्सा 

इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड (England) को पहली पारी में 198 रनों पर समेटने के बाद भारत मेजबान टीम पर 266 रनों की बढ़त बना चुका था. भारत के बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का विकेट गिरने के बाद जहीर खान बल्लेबाजी करने आए. जहीर खान जब बैटिंग कर रहे थे, तब उन्होंने क्रीज पर कुछ जैली बीन्स (टॉफी) पड़ी देखीं, जिसे उन्होंने तुरंत वहां से हटा दिया. भारतीय बल्लेबाजों का ध्यान भटकाने के लिए पीटरसन क्रीज पर टॉफियां गिरा रहे थे. 

जहीर खान ने पीटरसन को मारने के लिए उठा लिया था बैट

लेकिन, अगली गेंद खेलने के बाद उन्हें पिच पर फिर कई और जैली बीन्स पड़ी दिखाई दीं. इसके बाद जहीर खान को गुस्सा आ गया और उन्होंने स्लिप में फील्डिंग कर रहे केविन पीटरसन से ऐसा नहीं करने को कहा, लेकिन पीटरसन अपनी गलती मानने की बजाए जहीर खान से भिड़ गए. ऐसे में जहीर खान (Zaheer Khan) ने भी गुस्से में इंग्लैंड के क्रिकेटर केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) को मारने के लिए बैट दिखा दिया. दोनों के बीच गर्मागर्मी को बढ़ता देख अंपायरों ने मामले को शांत करने की कोशिश की. मैच के बाद इंग्लैंड टीम के तत्कालीन कप्तान माइकल वॉन ने जैली-बीन्स विवाद के लिए माफी मांग ली थी.





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *