IND vs SL 2nd ODI: श्रीलंका को लगा चौथा झटका, कैच आउट हुए धनंजय डीसिल्वा


शिखर धवन की कप्तानी में आज टीम इंडिया सीरीज पर कब्जा करने के लिए खेलेगी। वहीं श्रीलंका भी यह मैच जीतकर सीरीज में वापसी करना चाहेगी।

पारी का 26वां ओवर क्रुणाल पांड्या ने किया और इसमें उन्होंने 2 रन दिए। वहीं 27वां ओवर कुलदीप ने किया। इस ओवर में उन्होंने 6 रन दिए। 28वें ओवर में श्रीलंका को चौथा झटका लगा। ओवर की दूसरी बॉल पर धनंजय डीसिल्वा कैच आउट हो गए। शिखर धवन ने उनका कैच पकड़ा। धनंजय ने 45 बॉल में 32 रन बनाए।

श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नाडो ने अपना अर्धशतक लगाया। उन्होंने 70 गेंदों में 50 रन बनाए। हालांकि 25वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार की आखिरी बॉल पर अविष्का कैच आउट हो गए। क्रुणाल ने अविष्का का कैच लपका।

21वां ओवर कुलदीप यादव ने किया। इसमें उन्होंने 5 रन दिए। इसके बाद अगला ओवर क्रुणाल ने किया और उन्होंने इस ओवर में 4 रन दिए। 23वां ओवर भुवनेश्वर कुमार ने किया। इस ओवर में भुवनेश्वर ने सिर्फ 3 रन दिए। पारी का 24वां ओवर क्रुणाल ने डाला और इस ओवर में उन्होंने 8 रन दिए। श्रीलंका का स्कोर 118 रन हो गया।

मैच का 18वां ओवर क्रुणाल पांड्या ने किया। इस ओवर में क्रुणाल ने 4 रन दिए। 19वां ओवर कुलदीप यादव ने डाला। इस ओवर में कुलदीप ने 2 रन दिए। पारी का 20वां ओवर क्रुणाल ने किया। इस ओवर में क्रुणाल ने सिर्फ 2 रन दिए। श्रीलंका का स्कोर 98 रन हो गया है।

अगला ओवर चहल ने किया और इसमें उन्होंने सिर्फ 2 रन दिए। इसके बाद कुलदीप ने ओवर डाला। कुलदीप ने इस ओवर में 5 रन दिए।

इसके बाद धनंजय डीसिल्वा बैटिंग करने मैदान पर आए। चहली के ओवर की 5वीं बॉल पर उन्होंनेे 1 रन लेकर खाता खोला। इससे अगला ओवर कुलदीप यादव ने किया। इस ओवर में कुलदीप ने 5 रन दिए। 15 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 83 रन हो गया।

मैच के 14वें ओवर में टीम इंडिया को पहली सफलता मिली। युजवेन्द्र चहल की दूसरी बॉल पर मिनोद भानुका कैच आउट हो गया। शॉर्ट मिडविकेट पर मनीष पांडे ने बेहतरीन कैच पकड़कर उनको आउट कर दिया। मिनोद ने 36 रन बनाए। वहीं इससे अगली गेंद पर टीम को एक और सफलता मिली। भानुका राजापक्षा आते ही आउट हो गए।

12 ओवर तक श्रीलंका का स्कोर 70 रन हो गया। भारतीय गेंदबाज अभी तक श्रीलंका के एक भी खिलाड़ी को आउट नहीं कर पाए। श्रीलंका के ओपनिंग बल्लेबाजों भानुका-फर्नांडो के बीच अच्छी पार्टनरशिप देखने को मिल रही है।

9वां ओवर हार्दिक पांड्या ने किया। इस ओवर में पांड्या ने तीन रन दिए और 1 रन वाइड का। ओवर की समाप्ती पर श्रीलंका का स्कोर 57 रन हो गया।

पारी के पांचवे ओवर में चाहर ने 9 रन दिए। वहीं छठा ओवर हार्दिक पांड्या ने किया। उन्होंने इस ओवर में 6 रन दिए और 1 रन नो बॉल का मिला। पारी का सातवां ओवर चहल ने डाला। 7 ओवर की समाप्ती के बाद श्रीलंका का स्कोर 44 रन हो गया।

पारी का चौथा ओवर भुवनेश्वर कुमार ने डाला। इस ओवर में बल्लेबाज भानुका ने दो चौके लगाए।

तीसरे ओवर की पहली गेंद पर अविष्का ने चौका जड़ दिया। वहीं चाहर की दूसरी बॉल पर उन्होंने सिक्स लगाया। 4 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर 19 रन हो गया।

मैच का दूसरा ओवर दीपक चाहर ने डाला। इस ओवर में चाहर ने 4 रन दिए। वहीं तीसरा ओवर भुवनेश्वर ने डाला। भुवनेश्वर ने इस ओवर में मात्र 1 रन दिया। 3 ओवर के बाद श्रीलंका का स्कोर बिना कोई विकेट खोये 7 रन हो गया।

श्रीलंका की तरफ से ओपनिंग करने लिए अविष्का फर्नांडो और मिनोड भानुका की जोड़ी मैदान पर उतरी। वहीं टीम इंडिया की तरफ से पहला ओवर भुवनेश्वर कुमार ने किया। पहले ओवर में भुवनेश्वर ने अच्छी गेंदबाजी की और सिर्फ दो रन दिए।

दूसरे वनडे मैच में श्रीलंका ने टॉस जीता। टॉस जीतकर श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी चुनी। वहीं टीम इंडिया पहले गेंदबाजी करेगी। दूसरे वनडे के लिए भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है। वनडे सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत हासिल कर 1—0 से बढ़त बना ली थी। शिखर धवन की कप्तानी में आज टीम इंडिया सीरीज पर कब्जा करने के लिए खेलगी। वहीं श्रीलंका भी यह मैच जीतकर सीरीज में वापसी करना चाहेगी। अगर श्रीलंका दूसरा वनडे मैच जीत जाती है तो सीरीज में दोनों टीमें 1—1 से बराबरी पर आ जाएंगी। पहले मैच में टीम इंडिया की बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी भी बेहतरीन रही। कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर और क्रुणाल पंड्या ने शानदार गेंदबाजी की।

टीम इंडिया की युवा ब्रिगेड फॉर्म में
शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों ने वनडे सीरीज के पहले मैच में शानदार प्रदर्शन किया। बल्लेबाजी विभाग की बात करें तो पृथ्वी शॉ और धवन ने ओपनिंग करते हुए बेहतरीन पारी खेली। वहीं ईशान किशन ने भी डेब्यू मैच में तूफानी अर्धशतक लगाया। भारत ने पावर प्ले में ही 91/1 का स्कोर बना लिया था। मिडिल ऑर्डर में टीम इंडिया के पास ईशान किशन, मनीष पांडेय और सूर्यकुमार यादव जैसे शानदार खिलाड़ी हैं।

यह भी पढ़ें— IND vs SL: स्मार्टफोन यूजर्स कैसे देख सकते हैं फ्री में भारत-श्रीलंका का लाइव मैच ? यहां जानिए तरीका

टीमें इस प्रकार हैं :
भारत: शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार

यह भी पढ़ें—ईशान किशन ने ड्रेसिंग रूम में साथियों से किया था वादा-पहली बॉल कहीं भी आए सिक्स मारूंगा

श्रीलंका: दासुन शनाका (कप्तान), धनंजय डिसिल्वा (उपकप्तान), अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, चरित असलंका, वनिन्दु हसरंगा, मिनोड भानुका, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, लक्षण संदाकन, कासुन रजिता











Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *