क्या कर्नाटक में राजनीतिक संकट है, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिया ये जवाब?


Karnataka News: इस समय कर्नाटक पर सबकी नजरें हैं. राज्य के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा का जाना तय माना जा रहा है और उनकी जगह नए सीएम का एलान हो सकता है. ऐसे में क्या कर्नाटक में राजनीतिक संकट है, इस सवाल पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का जवाब सामने आया है.

जेपी नड्डा ने येदियुरप्पा की तारीफ की

गोवा के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे जेपी नड्डा का रविवार को आखिरी दिन था. कर्नाटक में राजनीतिक संकट वाले पत्रकारों के सवाल पर जेपी नड्डा ने कहा, “ये आपकी सोच है, हम ऐसा नहीं सोचते.” वहीं मुख्यमंत्री येदियुरप्पा के नेतृत्व से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा, “उन्होंने (बीएस येदियुरप्पा) अच्छा काम किया है. वह कर्नाटक को अच्छे से चला रहे हैं. येदियुरप्पा अपने दम पर चीजों को संभाल रहे हैं.”

जेपी नड्डा का ये बयान ऐसे समय में आया है जब येदियुरप्पा का जाना तय माना जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक, आज या कल शाम तक नए सीएम के नाम का एलान हो सकता है. लिंगायत समाज के नेता और राज्य के खान मंत्री मुरुगेश निरानी दिल्ली पहुंचे हैं.

बता दें कि इससे पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने खुद को पद से हटाए जाने की संभावना पर रविवार को कहा कि आज शाम भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) आलाकमान से निर्देश मिलने के बाद वह उचित निर्णय लेंगे. दिल्ली से पार्टी आलाकमान से आज शाम तक निर्देश प्राप्त हो जाने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “शाम तक अगर निर्देश मिलेंगे तो आपको भी इसके बारे में पता चल जाएगा, एक बार निर्देश मिल जाने पर मैं उचित निर्णय लूंगा.’’

येदियुरप्पा ने दोहराया कि वह केंद्रीय नेतृत्व के फैसले का पालन करेंगे. उन्होंने कहा कि वह ‘संतुष्ट’ हैं और अनुशासन की रेखा को पार नहीं करेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मुझे पार्टी में ज्यादातर पद मिले जो कर्नाटक में किसी और को नहीं मिले. इसके लिये मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा का आभार व्यक्त करता हूं.’

Pegasus: शिवसेना नेता संजय राउत ने पूछा, पेगासस पर 4.8 करोड़ डॉलर का खर्चा किसकी जेब से हुआ





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *