जम्मू के सांबा में फिर दिखाई दिए तीन पाकिस्तानी ड्रोन, गोलियों की आवाज सुन वापस लौटे


जम्मू: जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में तीन अलग-अलग स्थानों पर संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन मंडराते देखे गए. यह जानकारी अधिकारियों ने गुरुवार को दी. अधिकारियों ने बताया कि ये ड्रोन बृहस्पतिवार रात करीब साढ़े आठ बजे बारी-ब्राह्मण, चिलाद्या और गगवाल इलाकों में एक ही समय पर देखे गए.

ये ड्रोन ऐसे समय देखे गए हैं जब करीब एक हफ्ते पहले पुलिस ने यहां पास के सीमावर्ती कनचक इलाके में पांच किलोग्राम आईईडी सामग्री ले जा रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था. अधिकारियों ने कहा कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने पाकिस्तान की ओर लौट रहे एक ड्रोन पर चिलाद्या में कुछ गोलियां चलायीं.

अधिकारियों ने कहा कि अन्य दो ड्रोन बारी ब्राह्मणा और गगवाल में जम्मू-पठानकोट राजमार्ग पर संवेदनशील सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर मंडराने के तुरंत बाद आसमान से गायब हो गए.

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस अन्य सुरक्षा बलों के साथ घटनास्थल पर गहन तलाशी के लिए रवाना हो गई है. अधिकारियों ने बताया कि इस संबंध में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है.

पुलिस ने ड्रोन को मार गिराया था

बता दें कि इससे पहले 23 जुलाई को जम्मू कश्मीर पुलिस ने एक ड्रोन को मार गिराया था. इस ड्रोन के साथ पांच किलोग्राम वजन की विस्फोटक सामग्री (आईईडी) भी थी. यह घटना जम्मू जिले के सीमावर्ती इलाके में घटी थी. मार गिराए गए ड्रोन में छह पहिए भी लगे हुए थे. ड्रोन में जीपीएस और उड़ान को कंट्रोल करने वाले उपकरण भी लगाए गए थे.

वहीं, सुरक्षा एजेंसियों ने दावा किया था कि 15 अगस्त से पहले पाकिस्तान और पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन जम्मू में किसी भीड़भाड़ वाले इलाके या किसी धार्मिक स्थल को निशाना बनाना चाहते हैं. सुरक्षा बलो ने यह भी दावा किया है कि भारी मात्रा में विस्फोटक भेजना यह दिखाता है कि पाकिस्तान जम्मू में किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देना चाहता था.

J&K: ड्रोन के साथ पाक ने भेजा था 5 किलो विस्फोटक, पुलिस का दावा- निशाने पर थे भीड़-भाड़ वाले इलाके या धार्मिक स्थल



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *